ये फोटोज आपको ज़िन्दगी की असलियत दिखाएंगी जो कि हम आंख खोल कर भी देख नहीं पाए

5/5 - (2 votes)

baap aur beta

इस फोटो में दिखाया है कि भले ही पिता खुद पूरी तरह से बर्बाद हो जाए पर वो अपने बेटे को हमेशा पूरा एक इंसान बनता हुआ सफल देखना चाहता है पर दोस्तो मुझे लगता है कि इस फोटो का मतलब हमारी सोच से भी गहरा है।

amir aadmi

इस फोटो में दिखाया है कि कैसे समाज में एक बड़ा आदमी भी किसी के पैरो तले दबा होता है इसका मतलब आप चाहे कितने ही बड़े इंसान क्यों न बन जाओ पर दुनिया मै आपसे भी उपर कोई होगा।

kadhin mehnat

कभी कभी हम जिंदगी मै सफलता के खज़ाने के पास पहुंच ही गए होते है पर हार मान जाते है पर उसके बाद इसी काम मै किसी और को सफलता मिल जाती है तो इसका मतलब इन दोनों इंसानों मै बस एक छोटा सा ही फर्क है हार न मानने का।

galat siksha

ये वह लोग है जो हमें बचपन से ही सिखाते है कि ज़्यादा पैसा कमाना तो नामुमकिन है ये हमेशा से यही फॉर्मूला थोपते है और हम उसे मानते आए है ।

pareshaniyo ko sehna

यह फोटो हमारी जिंदगी को बयान करती है ये दिखाती है कि सफलता बस ऐसे ही नहीं मिलती बल्कि उसके लिए बहुत बड़ी क़ीमत चुकानी पड़ती है मतलब कि वो तीर हमारी ज़िन्दगी के वो परेशानियां है जिससे हम हार मान जाते है मतलब कि बहुत से लोग एक समस्या मै मर जाते है पर अगर आप हार न मानो और ऐसी परेशानियों का सामना करते रहो तो आप और भी बड़े व महान बन जाओगे ।

dil aur ankh

ये फोटो आज के इंसानों को दिखाती है जो आज हम बन गए है मतलब कि अपने दिल कि कभी नहीं सुनते और आंख खोल के कभी देखते नहीं ।

jude huye dil

भले ही लोग दूर लगे पर कभी कभी उनके दिल गहराई से जुड़े होते है पर वो कभी दिखाई नहीं देते जबतक आप गहराई को नहीं देखते।