सिर्फ 3 रात में सफेद बालों को हमेशा के लिए जड़ से काला कर देंगे ये 3 पत्ते

हर किसी को काले बाल बहुत पसंद होते है फिर चाहे वो लड़का हो या लड़की हो, अगर बाल काले हो तो खूबसूरती और भी बढ़ जाती है लेकिन आजकल के ज़माने में सही तरह का खानपान न खाने की वजह से और शरीर में कैल्शियम की कमी होने की वजह से कई सारे लोगो के बाल उम्र से पहले ही सफेद हो जाते है।

अपने सफेद बालों को फिर से काला करने के लिए कई सारे लोग दवाइयों का सेवन करते है लेकिन उन दवाइयों से बाल सफेद से रहते है और इसके अलावा कई सारे लोग अलग अलग तेल का भी इस्तेमाल करते है लेकिन अलग अलग तेल का इस्तेमाल करने की वजह से बाल रूखे हो जाते है और झड़ने लगते है इसीलिए आज हम आपको एक ऐसे नुस्खे के बारे में बताने जा रहे है जिसका इस्तेमाल करके आप अपने बालों को काला कर सकते है।

kadhi patta

आज हम आपको जिस नुस्खे के बारे में बताने जा रहे है उस नुस्खे को बनाने के लिए आपको सिर्फ 2 चीज़ो की ज़रूरत पड़ेगी और वो 2 चीज़े नारियल का तेल और कड़ी पत्ता है. कड़ी पत्ता आपको बाजार में मिल जाएग और नारियल का तेल तो पहले से ही आपके घर में मौजूद होगा. आइये जानते है इस नुस्खे को बनाने का तरीका।

इस नुस्खे को बनाने के लिए सबसे पहले 3 कड़ी पत्ते को मिक्सर में अच्छे से पीस कर उसका पेस्ट बना ले और अब इस पेस्ट में 3 बड़े चम्मच नारियल का तेल मिलाये और दोनों को मिलाने के बाद इसे 10 मिनट के लिए पका दे. 10 मिनट तक पकाने के बाद इस पेस्ट को ठंडा होने के लिए रख दे और जब ये पेस्ट ठंडा हो जाये तब किसी बोतल में इसे भर कर रख ले।

रोज़ाना रात में सोने के समय इस तेल को अपने पुरे बालों में और बालों की जड़ो में अच्छे से लगाए और सुबह उठकर किसी हर्बल शैम्पू से धो लीजिये. इस नुस्खे को इस्तेमाल करने से 3 दिन में ही आपको अपने बालों में फर्क महसूस होने लगेगा और अगर आप अच्छा परिणाम चाहते है तो इस नुस्खे को 2 से 3 हफ्ते तक ज़रूर इस्तेमाल करे।