बाहुबली’ शिव गामिनी की ये तस्वीरे देख आप दंग रह जायेंगे

आज हम आपको बताने वाले हैं बाहुबली की राजमाता शिव गामिनी के बारे में। एक्ट्रेस राम्या कृष्णन जो अमिताभ बच्चन और गोविंदा के साथ बड़े मियां छोटे मियां में भी काम कर चुकी हैं।

राम्या कृष्णन अभी तक तकरीबन 200 फिल्मों में काम कर चुकी हैं। परंतु जो सफलता उन्हें बाहुबली ने दिलाई वह कोई और फिल्म नहीं दिला सकी आज आलम यह है कि हर कोई राम्या कृष्णन को राजमाता के किरदार से पहचानता है।

राम्या कृष्णन की पुरानी तस्वीरों को देखकर आप यकीन नहीं कर पाएंगे कि दोनों एक ही है 13 साल की उम्र से ही राम्या फिल्म में सक्रिय हैं और इतने सालों में पहनावे से लेकर उनके ग्लैमरस अंदाज में काफी बदलाव आए हैं।

उनकी एक्टिंग देखकर सभी के रोंगटे खड़े हो जाते हैं इसकी दीवानगी राम्या कृष्णन की कई फिल्मों में देखने को मिली है।

ramya krishnan

राम्या साउथ फिल्म इंडस्ट्री में बहुत अच्छा काम कर रही थी। लेकिन बॉलीवुड की चकाचौंध उन्हें हिंदी फिल्मों में खींच लाई है राम्या कृष्णन को पहली हिंदी फिल्म 1988 में मिली।

ramya krishnan young

यह फिल्म थी दयावान जिसमें उनके साथ विनोद खन्ना और माधुरी दीक्षित थी हालांकि इस फिल्म में उन्हें कुछ खास पहचान नहीं दिलाई क्योंकि इसमें वह एक डांसर के किरदार में थी।

बॉलीवुड में बेशक राम्या को कोई खास सफलता नहीं मिली लेकिन अपने बोल्ड अंदाज के चलते वे काफी सुर्खियों में रही।

फिल्म परंपरा में तो उन्होंने फिल्म में 24 साल बड़े एक्टर विनोद खन्ना के साथ एक लिप-लॉक किया जो काफी ज्यादा चर्चा का विषय बना।

इसके बाद तकरीबन चार-पांच सालों तक राम्या को कोई हिंदी फिल्म नहीं मिली फिर उन्होंने साउथ की फिल्मों का रुख कर लिया। साउथ में उन्होंने तमिल, तेलुगु और कन्नड़ भाषा की फिल्मों में काम किया और खुद को यहाँ की टॉप की हीरोइनों में स्थापित कर दिया।

ramya krishnan south actress

लेकिन जो मुकाम राम्या को साउथ में मिला वह बॉलीवुड में नहीं मिल पाया। बॉलीवुड में ऊचाइयो पर दिखने का ट्रेन उन पर हावी होने लगा। यहां चमकने के लिए उन्होंने ने कई और हिंदी फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाई लेकिन उन्हें कोई खास पहचान नहीं मिल पाई।

ramya krishnan1

लेकिन फिल्म बाहुबली में राम्या के स्टारडम में जो बढ़ोतरी की है। उसका कोई सानी नहीं इस फिल्म के जरिए वह सभी के दिलों में रच बस गई हैं। बल्कि उनका शिव गामिनी का किरदार फिल्म इतिहास का यादगार किरदार बन गया है।