दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस के नए मामलों के बीच केजरीवाल सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

दिल्ली में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 992 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 6,60,611 हो गई है.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार एक बार फिर तेज गति के साथ बढ़ रही है. कोरोना के नए मामलों ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार की चिताएं बढ़ाकर रख दी है. इसके बाद दिल्ली सरकार की तरफ से बढ़ते कोरोना मरीजों के बीच कुछ अस्पतालों में नॉर्मल और आईसीयू के बेड्स की संख्या बढ़ाने का फैसला किया है. इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर दी है.

केजरीवाल ने कहा- कुछ अस्पतालों में साधारण और आईसीयू बेड्स की संख्या बढ़ाई जा रही है, जिससे बेड की उपलब्धता में सुधार हो. उन्होंने आगे कहा- ‘हम हालात पर नजर बनाए हुए हैं और हर जरूरी कदम उठाए जाएंगे. चिंता की कोई बात नहीं है लेकिन सभी सावधानी बरतने की जरूरत है.’

आए कोरोना के आए 900 से ज्यादा मामले

दिल्ली में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 992 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 6,60,611 हो गई है. इसके अलावा चार और रोगियों की मौत के बाद मृतकों की तादाद 11,016 तक पहुंच गई है. स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि दिल्ली में संक्रमण की दर 2.70 प्रतिशत है.

अधिकारियों ने कहा कि संक्रमण के कम मामले इसलिये आए हैं क्योंकि सोमवार को होली के चलते जांचें भी कम हुईं. उन्होंने कहा कि अब तक 6.42 लाख से अधिक लोग संक्रमण से उबर चुके हैं. उपचाराधीन रोगियों की संख्या 7,429 है, जो सोमवार को 7,545 थी.