क्या कभी देखी है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जशोदाबेन की फोटो

क्या कभी देखी है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जशोदाबेन की फोटो, जशोदाबेन भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी है। जब वे बच्चे थे तो उनके परिवार द्वारा उनका पारंपरिक विवाह नगर में आयोजित किया गया था।

इस युगल ने 1968 में शादी की थी जब नरेंद्र मोदी 18 वर्ष और जशोदाबेन 16 वर्ष की थी उसके बाद शीघ्र ही नरेंद्र मोदी ने जशोदाबेन के साथ रहना बंद कर दिया। और अपने चाचा के साथ व्यापार में जाने व बाद में सार्वजनिक कार्यालय में काम करते हुए तीन साल का सफर तय किया।

modi jashodaben

उन्होंने अपने अभियान 2014 तक इस शादी को अधिकारी रूप से स्वीकार नहीं किया था जशोदाबेन ने नरेंद्र मोदी की पत्नी के रूप में पहचान की है।

जशोदाबेन ने अपनी शिक्षा पूरी की और शिक्षक के रूप में अपना करियर बना लिया शिक्षण से सेवानिवृत होने के बाद से जशोदा भी सरल जीवन व्यतीत कर रही है।

भारतीय मीडिया और टिप्पणी करो ने इस विवाह के विवाद मत पर समाज ने पुरुषों और महिलाओ के बीच संबंधों के संदर्भ में चर्चा की है।

modi jashodaben photo

कुछ ही समय बाद मोदी अपनी पत्नी से अलग हो गए और हिमालय में सन्यासी का अभ्यास करने लगे।

जशोदाबेन बेन ने प्राथमिक विद्यालय में एक शिक्षक बनने के लिए अभियान किया और 1978 से 1990 तक बनासकांठा जिले में पढ़ाया। 1991 में वह राजुसाना गावं में चली गई और वहां रहने लगी।

pm modi aur jashodaben

अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आए तो इसे ज़्यादा से ज़्यादा लाइक व शेयर करे और हमे फ़ॉलो करना ना भूले ताकि हमारी सारी पोस्ट आप तक सबसे पहले पहुंच सके।

Leave a Comment