मेहंदी में सिर्फ ये एक चीज मिलाकर लगा लें बाल हमेशा के लिए काले, घने और लम्बे हो जाएंगे

Rate this post

दोस्तों आज मैं आपको बताऊंगी एक ऐसे जबरदस्त नुस्खे के बारे में जिससे आप अपने बालों को 50 से 60 साल की उम्र तक काले और घने रख सकते हैं।

बहुत से लोग मेहंदी का इस्तेमाल अपने बालों को मजबूत करने के लिए करते हैं आज मैं आपको एक ऐसी चीज बताने वाली हूं। जिसको अगर आपने मेहंदी के साथ मिलाकर लगा लिया तो आपके बाल काफी ज्यादा मजबूत और 50 से 60 साल की उम्र तक काले रहेंगे।

अगर आप सभी लोग अपने बालों को काला घना और मजबूत बनाना चाहते हैं। तो फिर इसके लिए आपको तिल के तेल और मेहंदी पाउडर की ज़रूरत पड़ेगी। तिल का तेल बालों के लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होता है यह बालों की नेचुरल ग्रोथ में काफी सहायता करता है।

इससे बाल लंबे मोटे घने और काले होते हैं तिल के तेल में आपको मेहंदी पाउडर मिलाकर इसका एक घोल तैयार करना है इस घोल को गैस पर पांच से दस मिनट के लिए हल्की आंच पर गर्म कर लें।

जब मेहंदी पाउडर तेल में अच्छे से घुल जाए तो फिर इसे गैस से उतार कर 15 से 20 मिनट के लिए अच्छे से ठंडा होने दें।

जब ये ठंडा हो जाए तो फिर आप इसे एक बोतल में भरकर रख लें इस घोल को कम से कम सप्ताह में तीन बार अपने बालों पर लगाकर पानी से धो लें।

अगर आप ऐसा 2 से 3 महीने तक भी करेंगे तो आप के बाल बहुत ज्यादा मजबूत काले और घने हो जाएंगे बालों को काला घना और मजबूत बनाने के लिए यह बहुत ही बढ़िया नुस्खा है।

क्या आप इस नुस्खे का इस्तेमाल करेंगे? हमे कमेन्ट करके बताएं।