एक बार यह चीज चेहरे पर लगा लो फिर जिंदगी में कभी नहीं आएंगे कील-मुहांसे

kil muhase ka gharelu ilaj दोस्तों जैसा कि सभी लोग जानते हैं कि आजकल के जमाने में बहुत सारे लोगों को चेहरे पर दाने और कील मुहांसों की समस्या हो ही जाती है और इसकी वजह से उनकी ख़ूबसूरती खराब होने लगती है।

लेकिन दोस्तों अगर आपका चेहरा साफ हो तो आपकी खूबसूरती बढ़ जाती है और अगर आपके चेहरे पर कील मुहासे और पिंपल है तो ना चाहते हुए भी आपका चेहरा काफी खराब लगने लगता है।

इसीलिए आज की खास पोस्ट में हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने वाले हैं जिसके इस्तेमाल से आपके चेहरे पर कभी भी पिंपल, कील-मुंहासे, दाने कभी नहीं निकलेंगे।

जैसे कि आप सभी जानते हैं कि बहुत सी लड़कियां और लड़के अपने चेहरे के कील मुंहासे हटाने के लिए अलग-अलग तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं। इन चीजो से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है।

लेकिन आज हम आपको एक ऐसा जबरदस्त नुस्खा बताने वाले हैं जिसे अगर आप साल में एक बार अपने चेहरे पर लगा लेंगे तो आपके चेहरे पर कील मुहासे और दाने की समस्या कभी नहीं होंगी।

keel muhase treatment in hindi

हम जो नुस्खा आपको बताने वाले हैं वह है चंदन का नुस्खा इसको बनाने के लिए आपको चंदन पाउडर और गुलाब जल की आवश्यकता पड़ेगी।

इन दोनों मैं ऐसे कई सारे गुण पाएंगे जो आपके चेहरे की सारी गंदगी को साफ कर देते हैं। जैसे की कील, मुहासे, दाने यहां तक की दाने निकलने के बाद जो दाग धब्बे छूट जाते हैं इन सभी से आपको छुटकारा मिल सकता है। और वह देगा चंदन और गुलाब जल।

muhase ke daag in hindi

आपको इस नुस्खे को बनाने के लिए थोडा सा चंदन का पाउडर लें और उसमें थोड़ा सा गुलाबजल डालकर दोनों को अच्छी तरह से मिक्स करके इसका एक पेस्ट बनाकर तैयार कर लें और फिर इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगालें सूख जाने के बाद इसे साफ पानी से धो लें।

इससे आपका चेहरा एकदम साफ हो जाएगा चाहे कितने भी दाग धब्बे कील मुंहासे हो सब के सब एकदम गायब हो जाएंगे।