फेस के सभी दाग-धब्बे झाइयां और झुर्रियों को खत्म कर देता है ये अमेजिंग फेस पैक

दोस्तों आज इस पोस्ट के ज़रिये में आपको एक अमेजिंग फेस पैक के बारे में बताऊंगी। जिसके इस्तेमाल से आप अपने चेहरे के सभी दाग-धब्बे, झाइयां और झुर्रियों को बहुत ही आसानी से खत्म कर सकते हैं।

दोस्तों खाने के काम में आने वाली भिंडी हमारी सेहत के लिए तो बहुत फायदेमंद है ही। साथ ही साथ यह स्किन के लिए भी बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होती है।

इसमें फायबर, विटामिन सी, विटामिन ई, कैल्शियम, पोटेशियम, आयरन, मैग्नीशियम और फास्फोरस जैसे कई सारे पोषक तत्व पाए जाते हैं।

भिंडी हमारे चेहरे के दाग-धब्बे, झाइयां और झुर्रियों को बहुत तेजी से खत्म करती है। ये एक बहुत ही अच्छा मॉश्चराइजर है इसके इस्तेमाल से आप अपनी त्वचा को गोरी निखरी और बेदाग बना सकते हैं।

चलिए अब आपको बताते हैं भिंडी फेस पैक बनाने का तरीका

भिंडी फेस पैक बनाने के लिए तीन से चार भिंडी और आधा खीरा छिलके समेत मिक्सी में पीस कर इसका पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट में एक चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच शहद डालकर अच्छे से मिक्स कर लें।

cleaning face with water

चेहरे को साफ पानी से धोकर अपने चेहरे और गर्दन पर इस पैक को मसाज करते हुए लगा ले। आधे घंटे बाद चेहरे को नॉर्मल पानी से धो लें।

ऐसा सप्ताह में दो से तीन बार करने से आपके चेहरे के सभी दाग धब्बे झाइयां और झुर्रियां सभी खत्म हो जाएंगे और आपका चेहरा गोरा निखरा और बेदाग चांद सा चमकने लगेगा।

Leave a Comment