पहले पति ने दिया तलाक, फिर सौतेली मां ने बेचा

सनसिटी जोधपुर में रिश्तों की एक बेहद उलझी हुई कहानी सामने आई है. यहां अपने पति को तलाक देकर दूसरा निकाह करने वाली युवती ने अपनी सौतेली मां पर 50,000 रुपए में बेच देने का आरोप लगाया है. इसके अलावा उसने अपने पुराने पति, नए पति और नए देवर पर जोधपुर में शारीरिक शोषण करने आरोप लगाया है. रिश्तों के मकड़जाल में उलझी इस कहानी से पुलिस भी चकरघिन्‍नी हो गई है. वह पूरे मामले की जांच में जुटी है. डीसीपी धर्मेंद्र सिंह यादव ने बताया युवती ने इस संबंध में अजमेर के दरगाह थाने में मामला दर्ज कराया था. मामला जोधपुर का होने के कारण दरगाह थाना पुलिस ने जीरो नंबर की प्राथमिकी दर्ज कर उसे जांच के लिये जोधपुर के महामंदिर थाने में भेजा है. पुलिस मामले की पूरी पड़ताल में जुटी है.

प्राथमिकी के अनुसार, पीड़िता 21 वर्षीय युवती की शादी जोधपुर के मोहम्मद फिरोज से हुई थी. उसके बाद युवती ने उसे तलाक देकर साहिल से दूसरा निकाह कर लिया था. युवती ने अब अपनी सौतेली मां, पहले पति मोहम्मद फिरोज, वर्तमान पति साहिल और वर्तमान देवर इनुज पर गंभीर आरोप लगाए हैं. युवती का आरोप है कि उसका दो माह तक शारीरिक शोषण का किया गया था. उसके बाद वह किसी तरह से भागकर अजमेर पहुंची. वहां उसने पुलिस थाने में पहुंचकर अपनी पीड़ा उजागर की. पुलिस ने उसकी शिकायत पर मामला दर्ज कर अब उसे कड़ी सुरक्षा में जोधपुर भेजा है.

21 वर्षीय युवती ने पुलिस को बताया कि वह सूरत में रहती थी. उसकी सौतेली मां ने उसे जोधपुर के युवकों को पचास हजार रुपए में बेच दिया था. जोधपुर में मोहम्मद फिरोज, साहिल व इनुज ने न केवल शारीरिक शोषण किया, बल्कि उसके साथ कई बार मारपीट की. जब वह विरोध करती थी तो ये लोग चाकू दिखाकर जान से मारने की धमकी देते थे. युवती ने अपनी सास जरीना पर मारपीट के भी आरोप लगाए हैं. युवती ने बताया कि इस दौरान वह गर्भवती हो गई थी. युवती का आरोप है आरोपी उसे कुछ गोलियां खाने को मजबूर करते रहे. उसने बताया कि 1 दिन उसे अस्पताल ले जाया जा रहा था. इस दौरान वह भागने में कामयाब रही और अजमेर पहुंच गई.