Home खेल ये है दुनिया की सबसे कम उम्र की महिला क्रिकेटर और फुटबॉलर...

ये है दुनिया की सबसे कम उम्र की महिला क्रिकेटर और फुटबॉलर खिलाड़ी

SHARE
Alice Perry football player

एलिस पेरी एक हर खिलाड़ी का यही सपना होता है कि वह अपने देश का प्रतिनधित्व करे और अपने अच्छे प्रदर्शन से देश को गौरान्वित करे। और इस पूरी दुनियां में कई सारे ऐसे खिलाड़ी हैं जो एक नहीं बल्कि एक से भी ज्यादा खेलों में अपने देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

एलिस पेरी

Alice Perry cricket player2

ऐसी खिलाड़ी हैं जिन्होंने दोनों ही खेल क्रिकेट व फुटबॉल की सबसे बड़ी प्रतियोगिता यानी की विश्वकप में अपने देश का वर्णन किया है। तीन नवंबर 1990 की जन्मीं पेरी ने 16 साल की उम्र में ही Australia की राष्ट्रीय फुटबॉल व क्रिकेट में अपने लिए जगह बनाई थी। उन्होंने जुलाई साल 2007 में Australia के लिए पहला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेला था। और इसके एक महीने बाद ही ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉल टीम के लिए भी उन्होंने यह गजब का कारनामा किया था।

एलिस पेरी ऑस्ट्रेलिया की तरफ से क्रिकेट और फुटबॉल में प्रतिनिधित्व करने वाली सबसे ही कम उम्र की पहली खिलाड़ी हैं। और इसके साथ ही वह क्रिकेट और फुटबॉल के विश्वकप में खेलने वाली ऑस्ट्रेलियाई की पहली खिलाड़ी भी हैं।

Alice Perry cricket player

एलिस पेरी ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में 6 टेस्ट, 77 वनडे और 67 टी-20 मैच खेले हैं। पेरी ने बतौर गेंदबाद टेस्ट में 27, वनडे में 105 और टी-20 में 77 विकेट भी हासिल किए हैं। वहीं पर बल्लेबाजी में पेरी ने टेस्ट में 219, वनडे में 1585 और टी-20 में 797 रन भी बनाए हैं। International स्तर पर वह एक भी शतक नहीं लगा पाई हैं। टेस्ट में 1, वनडे में 14 और टी-20 में 3 अर्धशतक लगा चुकी हैं।

Alice Perry player

उन्हें साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया की टी-20 टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था। वह साल 2013 में आयोजित महिला क्रिकेट विश्वकप विजेता टीम की सदस्य भी रही । और वर्ष 2010 में टी-20 विश्वकप जीतने वाली टीम की भी वह सदस्य थीं। और फाइनल मुकाबले में उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी मिला था।

football player Alice Perry

फुटबॉल के मैदान में और क्रिकेट के मैदान पर अलग- अलग दिखाई देती हैं। जहां क्रिकेट में पेरी तेज़ गेंदबाज अटैक करती हैं वहीं पर फुटबॉल में वह बतौर different खेलती हैं। उन्होंने 16 अंतरराष्ट्रीय मैचों में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से तीन गोल किए हैं।

Leave a Reply