Home फैशन/ब्यूटी जाने रातों-रात चेहरे को चमकाने वाला आयुर्वेदिक घरेलू फेस पैक

जाने रातों-रात चेहरे को चमकाने वाला आयुर्वेदिक घरेलू फेस पैक

SHARE
chehra chamkadar banane ke liye ayurvedic face pack

सुंदर दिखना हर लड़की का ख्वाब होता है। जब हम किसी सुंदर लड़की को देखते हैं तो उसे देखकर चौंक जाते हैं और अपने आप को बहुत नीचे समझते हैं। लेकिन ऐसा नहीं है हम भी अगर चाहे तो कुछ नियमों का पालन करके अपने त्वचा को सुंदर बना सकते हैं। आयुर्वेद प्राचीन काल से ही त्वचा संबंधी बीमारियों और समस्याओं को दूर करने में सफल रहा है। आजकल बाजारों में मिलने वाले उत्पादों को प्रयोग करने से कम आयु के महिलाओं में भी झुर्रियों और काले धब्बों जेैसी समस्याएँ होने लगी हैं।

आइए जानते हैं चेहरे को चमकाने वाले कुछ घरेलू फेस पैक के बारे में-

बेसन और हल्दी फेस पैक

besan haldi face pack

बेसन प्राकृतिक ब्लीच का काम करता है और हल्दी त्वचा संबंधी सारी बीमारियों को दूर करता है। इस फेस पैक को बनाने के लिए दो चम्मच बेसन में आधा चम्मच हल्दी और कच्चा दूध मिलाएं। अब इस फेस पैक को रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर लगाएं।सूखने के बाद ठंडे पानी से धो लें। इस पैक का प्रयोग सप्ताह में 2 दिन करने से आपकी त्वचा में एक अद्भुत निखार आ जाएगा।

पुदीना फेस पैक

pudina face pack recipe

इस पैक को बनाने के लिए पुदीने की पत्तियों को पीसकर उनका रस निकाल लें और उसमें नीम की पत्तियों को पीसकर मिला लें। इस पैक को रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर 10 मिनट के लिए लगा लें और उसे सूखने दें। उसके बाद ठंडे पानी से अपने चेहरे को धो लें।

शहद और नींबू फेस पैक

honey and lemon for face

इस पैक को बनाने के लिए शहद और नींबू के रस को मिला लें। अब इस पैक को रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर लगा लें और 10 मिनट तक सूखने दें। सूखने के बाद गुनगुने पानी से अपने चेहरे को धो लें। इस पैक का प्रयोग सप्ताह में 1 दिन करना चाहिए।

इन फेस पैक के प्रयोग से आपका चेहरा चमकने लगेगी।

Leave a Reply