Home फैशन/ब्यूटी ये नुस्खा आपके चेहरे को रातो-रात इतना गोरा बना देगा की सुबह...

ये नुस्खा आपके चेहरे को रातो-रात इतना गोरा बना देगा की सुबह का सूरज भी शर्मा जायेगा

SHARE
beauty girl

ये नुस्खा आपके चेहरे के ग्लो को इतना ज्यादा बढ़ा देगा कि आप खुद हैरान रह जाओगे इसमें जो चीज़े हमने इस्तेमाल कि हैं वह देखने में तो बहुत ही साधारण हैं लेकिन इनका चमत्कार देख कर आप हैरान रह जाओगे।

face beauty tips

ये सारी चीज़े आपके घर में उपलब्ध होंगी लेकिन आज तक आपने इनका ऐसा इस्तेमाल नहीं देखा होगा।

तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि कैसे आप अपने चेहरे के ग्लो को बढ़ा सकते हैं उसे और ज्यादा सुन्दर बना सकते हैं।

इस नुस्खे को बनाने के लिएं एक कटोरी लें आपको सबसे पहले जो चीज़ इस्तेमाल करनी हैं वह हैं एलोवेरा जेल आप चाहे तो प्योर भी ले सकते हैं या फिर बाज़ार से कोई भी एलोवेरा जेल ले सकते हैं।

अब एक चम्मच एलोवेरा जेल ले ये नुस्खा जो हम बना रहे हैं इसे रात को इस्तेमाल करना हैं और ये रात को ही अपना असर दिखा देगा। अगर आप चाहे तो इसे दिन में भी इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन ये रात को ज्यादा फायदा देगा।

एक चम्मच एलोवेरा जेल लेने के बाद दूसरी चीज़ जो हम इस्तेमाल करेंगे यह आपके चेहरे के ग्लो को और ज्यादा बढ़ा देगी और आपके चेहरे के गोरपन को भी बढ़ा देगी और वह हैं जैतून का तेल।

अब आधा चम्मच जैतून का तेल लेकर कटोरी में डाल दें अब इन दोनों चीजों को आपस में मिक्स कर लें अगर आपके पास जैतून का तेल नहीं हैं। तो फिर आप नारियल का तेल भी इस्तेमाल कर सकते हैं वह भी बहुत कारगर होता हैं।

अब इसमें डाले आधे चम्मच से भी कम गुलाब जल इस तरह से इसे बनाने के बाद आप इसे अपने चेहरे पर लगायें।

अब में आपको बता दूँ कि हमने ये जैतून का तेल या नारियल का तेल क्यों इस्तेमाल किया हैं तो आपको पता नहीं होगा कि जैतून का तेल जो होता हैं वह हमारे चेहरे के लिए बहुत ही ज्यादा लाभदायक होता हैं। अगर आप जैतून के तेल का प्रयोग कर रहे हैं तो ये बहुत ही ज्यादा इफेक्टिव रहता हैं हमारे चेहरे के लिए ग्लो को बढ़ाने के लिए।

इसको रोज़ाना सोने से पहले अपने चेहरे पर लगायें इसे लगाने से पहले चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें इससे आपके चेहरे पर जो गंदगी होती है वो हट जाएगी और पोरस खुल जायेंगे।

और इसके बाद आप इसे अपने चेहरे पर इस्तेमाल करते हैं तो आपको गज़ब का रिजर्ड देखने को मिलेगा। आप इसे एक हफ्ता इस्तेमाल करके देखे और फिर फर्क आपको खुद नज़र आ जायेगा।

Leave a Reply