Home लाइफस्टाइल इन 3 फैशन के कारण होता है आपकी कमर और जोड़ों में...

इन 3 फैशन के कारण होता है आपकी कमर और जोड़ों में दर्द

SHARE
three fashion

फैशन की इस अंधी लहर में हर कोई आगे ही बढ़ना चाहता है फैशन के इस दौर में कोई भी पीछे नहीं रहना चाहता हैं। क्योकि हर कोई अपने आपको फैशन के हिसाब से ही रखता है फिर चाहे वह फैशन उनके लिए कम्फर्टेबले हो या ना हो इस मामले में लडकियाँ सबसे आगे है।

लड़कियाँ फैशनेबल दिखने के लिए सब कुछ करती है जैसे कि तरह-तरह के कपड़े पहनती है कुछ भी पहन लेती है लेकिन वह यह बात नहीं जानती है ऐसे कपड़े पहनने से उन्हें बहुत तरह कि समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है। हम आपको बताएंगे फैशन से जुड़ी हुई वह बातें जो आपकी सेहत पर डाल रही हैं बहुत बुरा असर।

बेल्ट ज्यादा टाइट

टाइट बेल्ट लगाने से आपके पैर भी सुन्न हो सकते हैं और उनमें झनझनाहट की शिकायत पैदा हो सकती है। कई विशेषज्ञों का भी यही मानना है कि चुस्त व तंग कपड़े पहनने से कमर दर्द की समस्या से भी जूझना पड़ सकता है।

तंग व टाइट कपड़े पहनने की वजह से रीढ़ की हड्डी पर दबाव पड़ता है जो कि पीठ दर्द का कारण बन सकता है। चुस्त कपडे पहनने के बहुत नुकसान है लेकिन फैशन की चकाचौंध के आगे हम यह सब भूल जाते हैं कि आखिर किस तरह के कपड़े हमारे शरीर के लिए सही होते है।

लेकिन फैशनेबल नज़र आने के लिए हम अक्सर टाइट व फिटिंग वाले कपड़े ही पहनते हैं हालांकि चुस्त कपड़ों को पहनने के बाद में हमारी त्वचा को कई तरह की परेशानियों से भी गुज़रना पड़ सकता है।

लेकिन इसके बावजूद भी हम अपनी सेहत से ज्यादा फैशन को ही अहमियत देते हैं।

टाइट कपडे पहनने के नुकसान

1.टाइट स्कर्ट

टाइट व तंग स्कर्ट पहनने से आपके घुटने आपस में जुड़ जाते हैं और इसी वजह से चलने में भी काफी मुश्किल का सामना करना पड़ता है कई बार तो टाइट कपड़ों की वजह से हमारी मांसपेशियों में खिंचाव भी आ जाता है।

2. टाइट टॉप

चुस्त व टाइट टॉप पहनने से आपका शरीर बंधा-बंधा सा महसूस होता है और इसी कि वजह रीढ़ की हड्डी पर दबाव भी पड़ने लगता है जिससे आपको पीठ दर्द की समस्या भी हो सकती है।

3. टाइट जींस

टाइट और शरीर से चिपकी हुई जींस आपकी कमर, जांघ व पिंडलियों को खूब कस कर जकड़ लेती हैं जिसकी वजह से जोड़ों में खिचांव की समस्या उत्पन्न हो जाती है। और जोड़ो में दर्द होने लगता है, टाइट फिटिंग वाली स्कर्ट्स, जींस और दूसरे टाइट ड्रेसेज से न सिर्फ आपको चलने-फिरने में भी परेशानी हो सकती है बल्कि इन टाइट कपड़ों की वजह से पॉश्चर भी बिगड़ने की आशंका भी बनी रहती है।

Leave a Reply