पैर दर्द,कमर दर्द, जोड़ो का दर्द और सभी दर्द को हमेशा के लिए ख़त्म कर देगी ये 3 रूपये की चीज़

आजकल के ज़माने में हर चीज़ में मिलावट होने लगी है यहाँ तक हमारे खाने में भी मिलावट वाली चीज़े शामिल होती है और मिलावट वाली चीज़े खाने की वजह से हमारे शरीर को सही तरह से प्रोटीन नहीं मिल पता है जिसकी वजह से शरीर की हड्डियां कमज़ोर हो जाती है और हड्डियों में दर्द होने लगता है. कई सारे लोगो को जोड़ो के दर्द की समस्या होती है तो किसी को कमर दर्द की समस्या होती है तो किसी को हाथ-पैर में दर्द की समस्या होती है।

jodo ka dard

दर्द की समस्या से छुटकारा पाने के लिए कई सारे लोग दवाइयों का भी इस्तेमाल करते है लेकिन उन दवाइयों से दर्द कम तो हो जाता है लेकिन बस कुछ समय के लिए और कुछ समय बाद फिर से दर्द होने लगता है. इसीलिए आज हम आपको एक ऐसे नुस्खे के बारे में बताने जा रहे है जिसे इस्तेमाल करके आप अपने हर दर्द को ख़त्म कर सकते है।

हम आपको जिस नुस्खे के बारे में बताने जा रहे है ये एक आज़माया हुआ नुस्खा है और इस नुस्खे से कई सारे लोगो को आराम भी मिला है और इस नुस्खे का कोई साइड इफ़ेक्ट नहीं है क्योंकि ये एक आयुर्वेदिक नुस्खा है. इस नुस्खे को बनाने के लिए आपको बस 3 रूपये खर्च करने की ज़रूरत होगी।

इस नुस्खे को बनाने के लिए आपको बस 2 चीज़ो की ज़रूरत पड़ेगी और वो 2 चीज़े सरसों का तेल और जायफल है. सरसों का तेल आपके घर में मौजूद होगा तो आपको बस किसी दुकान से 1 जायफल खरीदना होगा जो की आपको 3 रूपये में मिल जायेगा. इस नुस्खे को बनाने का तरीका भी काफी आसान है।

sarso ka tel

इस नुस्खे को बनाने के लिए एक जायफल को पीस कर उसका पाउडर बना लीजिये. पाउडर बनाने के बाद उस पाउडर को किसी छोटी प्लेट में निकाल लीजिये और उसमे 2 से 3 चम्मच सरसों का तेल मिलाकर उसका एक पेस्ट बना ले. ध्यान रहे की पेस्ट पतला ही होना चाहिए ज़्यादा गाढ़ा नहीं. पतला पेस्ट बनाने के बाद इस पेस्ट को आपकी कमर पर, आपके हाथ पर, आपके पैर पर या जहा भी आपको दर्द की समस्या है वह लगाइये और लगा रहने दीजिये. इस पेस्ट को लगाने के लगभग 30 मिनट बाद ही आपका दर्द ख़त्म हो जायेगा।

jayfal ke upay

अगर आपको हमेशा दर्द की समस्या रहती है तो इस नुस्खे को 10 से 15 दिन तक रोज़ाना इस्तेमाल करने से आपके दर्द की समस्या ख़त्म हो जाएगी।

Leave a Comment